Haldwani Uttarakhand

नये वार्डों की बदहाल सड़कें अब होंगी चलने लायक

Spread the love

हल्द्वानी। नगर निगम के नये वार्डांे में सीसी सड़कों का जाल बिछाने व नाली निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। 14वें वित्त आयोग से निगम के नये वार्डांे में 1.17 करोड़ की लागत से विकास कार्य कराये जाएंगे। इसकी शुरुआत वार्ड-50 आदर्शनगर मुखानी से कर दी गई है।
वार्ड-50 के बसंत विहार क्षेत्र में बुधवार को मेयर जोगेंद्र रौतेला ने सीसी सड़क व नाली निर्माण का शिलान्यास किया। इस कार्य 9.91 लाख की लागत से कराया जा रहा है। इस बीच मेयर रौतेला ने बताया कि नये वार्डांे में स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम तेजी से चल रहा है, सफाई के लिए नये वार्डांे को कूड़ा वाहन उपलब्ध कराये जाएंगे। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन वार्डांे के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ेगा। इसके बाद मेयर ने वार्ड-46 बिठौरिया पश्चिमी में 200 मीटर सड़क व नाली निर्माण के कार्य का शिलान्यास किया। इसमें 8.61 लाख की लागत आएगी। इस बीच निगम के एई नवल नौटियाल ने बताया कि 14वें वित्त से एक करोड़ से अधिक की लागत के विकास कार्य कराये जा रहे हैं। इस मौके पर नगर आयुक्त चंद्र सिंह मर्ताेलिया, जेई राजेंद्र कुमार, गजेंद्र खत्री, चंदन सिंह सिजवाली समेत तमाम लोग मौजूद थे।

18 साल से बदहाल पड़ी सड़क अब बनेगी
हल्द्वानी।
वार्ड-50 की पार्षद नीमा भट्ट ने बताया कि बसंत विहार क्षेत्र में 18 साल से बदहाल पड़ी सड़क की अब सुध ली गई है। इस बीच उन्होंने सीसी सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने पर मेयर, नगर आयुक्त व एई का फूलमाला पहनाकर आभार भी जताया।

एई को दी हिदायत
हल्द्वानी।
वार्ड-50 में शिलान्यास पट पर सीसी सड़क की लागत अंकित नहीं है। इस पर मेयर जोगेंद्र रौतेला ने सहायक अभियंता नवल नौटियाल को शिलान्यास पट पर लागत अंकित करने के निर्देश दिए। साथ ही भविष्य में लापरवाही न बरतने की हिदायत भी दी।

लोगों को करना पड़ा इंतजार
हल्द्वानी। वार्ड-50 में शिलान्यास कार्यक्रम का समय बुधवार को पूर्वाह्नï 11 बजे तय किया गया था। निर्धारित समय पर पार्षद व वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों के साथ ही नगर निगम के अफसर भी पहुंच गये लेकिन मेयर तय समय से 45 मिनट देरी से पहुंचे। इस बीच उमस भरी गर्मी के बीच इंतजार में खड़े लोग परेशान नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *