Crime Rudrapur US Nagar Uttarakhand

रुद्रपुर:भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश को गोलियोंं से भूना

Spread the love

रुद्रपुर। नगर निगम के भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी पर कार में सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने घर के पास दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इससे धामी लहूलुहान हो गये। घटना को बेखौफ होकर अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गये। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। धामी को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। अग्रसेन अस्पताल समीप निवासी 40 वर्षीय पार्षद प्रकाश धामी पुत्र प्रेम सिंह धामी सोमवार की सुबह करीब नौ बजे घर में थे। इसी बीच आई 20 कार में सवार तीन बदमाशों ने धामी को घर से बाहर बुलाया और उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। बताया जाता है कि जान बचाने के लिए पार्षद ने भागने का प्रयास भी किया, लेकिन पार्षद के गले और सीने में गोली लगने से वह लहुलूहान होकर वहीं गिर पड़े। आनन-फानन में परिजन और अन्य लोग धामी को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा, सीओ भूपेन्द्र भंडारी, कोतवाल एनएन पंत के अलावा बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गयी। पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना स्थल पहुंच कर मौका मुआयना किया। बाद में अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी है। बताया जाता है कि बदमाश जिस आई-20 कार में सवार होकर आये थे उसे पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने घटना का शीघ्र खुलासा करने की बात कही है। पुलिस घटना को रंजिश का परिणाम मान रही है। मोरचरी पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। समर्थक व सभी दलों के लोग भी पहुंचे। घटना से वार्ड के लोगों और भाजपाइयों में भारी रोष है। सूचना पर विधायक राजकुमार ठुकराल, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा समेत पूर्व पालिकाध्यक्षा मीना शर्मा, महानगर अध्यक्ष कांगे्रस जगदीश तनेजा, अनिल शर्मा, पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गये।

करीब सात गोलियां दागी
रुद्रपुर।
पुलिस के मुताबिक धामी को करीब छह सात गोलियां लगी है। बदमाशों ने एक गोली उनके गले में सटा कर मारी। जिससे गोली उनके सिर को भेदते हुए आर-पार हो गयी। उनके पेट और पीठ में भी गोलियां लगी है। घटना से आस पास दहशत फैल गयी। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस अधिकारी मौके पर
रुद्रपुर।
घटना के बाद दिनेशपुर एसओ अशोक कुमार, एसओ पंतनगर एमएम जोशी, सिडकुल चौकी प्रभारी अनिल उपाध्याय आदि थानों की पुलिस पहुंची। मोरचरी में एकत्र भीड़ को देखते हुये पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है।

डेढ़ वर्ष पहले हुआ था विवाह
रुद्रपुर।
मूल रूप से पिथौरागढ़ क्षेत्र निवासी प्रकाश धामी का डेढ़ वर्ष पहले ही देवरिया से विवाह हुआ था। उनकी पत्नी गर्भवती है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पत्नी सहित अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। खुश मिजाज प्रकाश धामी की वार्ड में अच्छी पकड़ थी। सामाजिक कार्यों में वह आगे रहते थे। नगर निगम चुनाव के दौरान वह निर्विरोध पार्षद चुने गये थे। बाद में भाजपा में शामिल हो गये थे।

पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी
रुद्रपुर।
एसडीएम विशाल मिश्रा की मौजूदगी में पंचनामा की कार्रवाई की गई और पोस्टमार्टम पैनल से होगा। साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *