Haldwani Uttarakhand

हल्द्वानी में इस महीने फ्री वाले चावल का संकट

Spread the love

नवनीत सिंह/हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण काल में राशन कार्डधारकों के लिए चावल का संकट खड़ा हो गया है। उत्तराखंड में भी इसका असर देखा जा रहा है। इस कारण हल्द्वानी व आसपास के क्षेत्र में हजारों कार्डधारकों को अक्टूबर महीने का मुफ्त मिलने वाले चावल का वितरण नहीं किया जा सका है।
कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही जंग व लाकडाउन के बाद से ही केंद्र सरकार की ओर से गुलाबी व सफेद राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन वितरण का ऐलान किया गया था। अप्रैल महीने से ही इसका लाभ दिया जा रहा है। इससे गरीब व जरुरतमंदों को खासी राहत भी मिली है।
इधर अब इस महीने में मुफ्त वितरण किये जाने वाले चावल का संकट खड़ा हो गया है। पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने बताया कि जिले में इस योजना के तहत करीब 1.20 लाख कार्डधारकों को मुफ्त राशन का वितरण किया जा रहा है। जिले के रामनगर आदि क्षेत्रों में तो इस महीने चावल वितरण हो गया है लेकिन हल्दानी व आसपास के क्षेत्रों में मुफ्त वाला चावल नहीं बंट पाया है। उन्होंने बताया कि स्टेट पूल में चावल उपलब्ध न होने के कारण परेशानी हुई है। हल्द्वानी के साथ ही अन्य मैदानी क्षेत्रों में भी चावल उपलब्ध नहीं है। सनवाल ने बताया कि अब अक्टूबर व नवंबर महीने के चावल का वितरण एक साथ किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *