Crime Haldwani Uttarakhand

हल्द्वानी:लुटेरा टेंपो चालक पुलिस के हत्थे चढ़ा

Spread the love

हल्द्वानी। पुलिस ने सेवानिवृत्त फौजी से लूटपाट करने वाले लुटेरे को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जिसके पास से हजारों की नकदी सहित लूटा हुआ अन्य सामान भी बरामद हुआ है। गौरतलब है कि चांदमारी काठगोदाम निवासी लक्ष्मण सिंह नेगी 27 अगस्त को काठगोदाम स्थित एसबीआई बैंक की शाखा से 18000 हजार रुपए निकाल कर घर जाने के लिए टेंपो का इंतजार कर रहे थे। उस दिन भारी वर्षा भी हो रही थी। इतने में ही एक टेंपो चालक को लक्ष्मण सिंह ने रुकवाया और उससे घर जाने की बात कही।
टेंपो चालक ने लक्ष्मण सिंह को बैठने से पहले सैनेटाइजर से हाथ धोने को कहा। लक्ष्मण सिंह टेंपो में बैठे तो टेंपो चालक ने उनके हाथ पर सैनेटाइजर डाला और उन्हें सूंघा कर बेहोश भी कर दिया। कुछ ही देर में टेंपो चालक पीडि़त को घर ना ले जाकर बनभूलपुरा के गौला बाईपास पुल के पास ले गया। जहां उसने लक्ष्मण सिंह के साथ लूटपाट कर 18000 हजार की नगदी सहित आधार कार्ड लूट लिया। होश आने पर पीडि़त ने विरोध किया तो चालक ने उनके ऊपर चाकू रख दिया। शोरगुल मचाने पर चालक उन्हें छोड़कर वहां से फरार हो गया। पीडि़त ने मामले की तहरीर बनभूलपुरा थाना पुलिस को दी। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी। आखिरकार पुलिस को दो महीने के बाद बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लुटेरे टेंपो चालक को टेंपो संख्या टीबी 7216 सहित शनि बाजार रजा गेट के समीप से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने अपना नाम समीर पुत्र इकबाल निवासी मोहल्ला चौधरान सी होना जिला बुलंदशहर बताया है। आरोपी हाल निवासी काबुल का बगीचा किराए के मकान में रहता है। पुलिस लूट में प्रयुक्त टेंपो को सीज कर आरोपी को न्यायालय में पेश करने की तैयारी में जुट गई है। सफलता पाने वाली टीम में एसआई कृपाल सिंह, कांस्टेबल अनिल शर्मा परवेज अली आदि शामिल हैं।

पुलिस खंगाल रही आपराधिक इतिहास
हल्द्वानी।
थाना अध्यक्ष बनभूलपुरा सुशील कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के लिए पुलिस ने कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। बताया कि उसके पास से आधार कार्ड सहित 12000 हजार की नगदी बरामद हुई है। लुटेरे ने पुलिस को बताया कि उसने 6000 खर्च कर दिए हैं। पुलिस पुलिस आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *