Breaking News business Haldwani Uttarakhand

हल्द्वानी:भ्रम की स्थिति में खुले मटरगली दुकानों के शटर

Spread the love

नवनीत सिंह/हल्द्वानी। मटर गली व्यापारी के कोरोना पाजिटिव निकलने के बाद शोक में बाजार बंद क्या हुआ, अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। सोमवार को बाजार को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही। इस स्थिति को स्पष्टï करने के लिए मटर गली व्यापारी एसोसिएशन ने बैठक बुलाई गई।
बीते दिन एक व्यापारी की मौत के बाद मटर गली व्यापारी एसोसिएशन की ओर से तय एजेंडे के तहत शोक में बाजार बंद किया गया था। बाद में बाजार बंद होने पर तमाम तरह की अफवाहे उडऩे लगी। हालांकि सोमवार को बाजार निर्धारित समय पर खुला। लोगों में मटर गली खुलने या बंद होने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही। इस स्थिति को स्पष्टï करने के बाद मटर गली एसोसिएशन की बैठक बुलाई गई। इस दौरान एसोसिशन के अध्यक्ष दलजीत सिंह दल्ली ने कहा कि दुकानदार अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने बताया कि प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार ही दुकानें खोली जा रही है। उन्होंने व्यापारियों ने सेनेटाइजर के साथ ही मास्क का प्रयोग करने की अपील की।
इस बीच दल्ली ने बताया कि एसोसिएशन के एजेंडे के तहत किसी व्यापारी का निधन होने पर बाजार शोक में बंद किये जाने का प्रावधान है। बीते दिन भी इसी निर्णय के तहत बाजार बंद किये गया था, लेकिन अफवाहों के चलते आज व्यापारियों व ग्राहकों में असमंजस बना रहा। इधर प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मटरगली का बाजार बंद करने के कोई आदेश जारी नहीं किये गये हैं।

अस्पताल स्टॉफ व उनके परिजनों का बढ़ाए मनोबल
हल्द्वानी।
कोरोना महामारी के इस दौर में अस्पताल से जुड़े स्टॉफ व उनके परिवार वालों से दुव्र्यवहार न करें, उनका मनोबल बढ़ाने के लिए सहयोग करें। इस संबंध में हिंदू महासभा के पदाधिकारी प्रशांत अग्रवाल ने जिला प्रशासन से जागरूकता अभियान चलाने की अपील की है। अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में कोरोना मरीजों का इलाज करने वालों के परिवार वालों के लिए नकारात्मक रवैया बना हुआ है। उन्होंने आमजन से अस्पताल से जुड़े स्टाफ को सहयोग कर उनका मनोबल बढ़ाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *