Covid-19 Haldwani Uttarakhand

हल्द्वानी:निजी अस्पताल में प्रसव कराने आयी थी संक्रमित महिला, मेडिकल स्टोर स्वामी के परिवार के सदस्यों में मिले कोरोना पॉजिटिव

Spread the love

हल्द्वानी। उत्तराखंड ही नहीं देश में कोरोना महामारी बेकाबू होती जा रही है। इस क्रम में नगर के नैनीताल रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में प्रसव कराने आयी गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव आने से अस्पताल के चार चिकित्सकों समेत 12 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर स्वामी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके पुत्र समेत पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अस्पताल में प्रसव कराने आयी महिला समेत मेडिकल स्टोर स्वामी के परिजनों को एसटीएच में भर्ती कराया गया है। एहतियात के तौर पर अस्पताल को सैनेटाइज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल रोड स्थित एक नर्सिंग होम में शनिवार की सायं प्रसव के लिए आई महिला का सर्जरी के माध्यम से प्रसव कराया गया। महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उसे तत्काल एसटीएच में भर्ती कराया गया है। वहीं अस्पताल के चार चिकित्सकों के साथ ही स्टाफ के 12 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर संचालक ने बुखार की शिकायत के चलते 28 जुलाई को कोरोना जांच कराई थी, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उसका पुत्र व पांच लोग भी कोरोना पॉजिटिव आये हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मेडिकल स्टोर बंद करा दिया है, वहीं मेडिकल स्टोर स्वामी के पुत्र समेत पांच अन्य को एसटीएच में भर्ती कराया गया है। इस घटना से अस्पताल के आस पास रहने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो सकता है गुरुनानकपुरा
हल्द्वानी।
नैनीताल रोड के गुरुनानकपुरा में स्थित निजी नर्सिंग होम में प्रसव कराने आयी महिला व अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर स्वामी व उसके परिवार के पांच सदस्यों समेत 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह का कहना है कि कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार सीएमओ नैनीताल को गुरुनानकपुरा को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए पत्र भेजा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि अस्पताल के चार चिकित्सकों के साथ ही स्टाफ के 12 लोगों की कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट आने का भी इंतजार किया जा रहा है। मेडिकल स्टोर संचालक के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *