national New Delhi

जहां नाम कमाया, उसे अब गटर बोल रहे

Spread the love

नयी दिल्ली। समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने आज राज्यसभा में कहा कि सिनेमा उद्योग एक बुरे दौर से गुजर रहा है लेकिन सरकार इस ओर समुचित ध्यान नहीं दे रही है और कुछ लोग हालत से ध्यान भटकाने के लिए अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं।
सदन में शून्यकाल के दौरान सिनेमा जगत की खस्ताहाल स्थिति का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की बदौलत नाम कमाने वाले कुछ लोग अब इसे गटर की संज्ञा दे रहे हैं। ये लोग सोशल मीडिया की शह पर लोगों का ध्यान भटकाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कुछ लोग जिस थाली में खाया उसी में छेद कर रहे हैं। स्थिति पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा कि विकट परिस्थिति में इस उद्योग को सरकार की मदद नहीं मिल रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सरकार इन लोगों से इस तरह की भाषा से बचने के लिए कहेगी। सदस्य ने कहा कि कुछ लोगों के कारण पूरे सिने उद्योग की छवि को खराब नहीं किया जा सकता। उन्होंने निचले सदन में एक सदस्य द्वारा उठाये गये मुद्दे का उल्लेख करते हुए कहा कि यह शर्म की बात है कि इस उद्योग को बदनाम किया जा रहा है। बच्चन ने कहा कि सिनेमा जगत ने प्राकृतिक आपदाओं और मुसीबत के समय हमेशा सरकार और देश को उससे उबरने में योगदान दिया है। इस क्षेत्र के लोग भारी भरकम आयकर देते हैं तथा विभिन्न मामलों में मदद करते हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि लाखों लोगों को रोजगार देने वाले इस क्षेत्र की मदद के लिए सरकार हाथ बढ़ायेगी। सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में बॉलीवुड में नशे के मामले पर कहा कि फिल्मजगत को बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

कुछ तो रहमदिल दिखाएं : कंगना
नयी दिल्ली। बेबाकी से अपनी बात रखने वाली विवादों में घिरी अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) की राज्यसभा सांसद जया बच्चन पर उनके सदन में दिये गये बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि मेरी जगह आपकी पुत्री श्वेता और पुत्र अभिषेक होते तब भी क्या आप यही बात कहती। बच्चन के आज राज्यसभा में दिये गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा, जया जी, आप तब भी वही बात कहेंगी, अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता को में छोटी उम्र में पीटा जाता, नशीला पदार्थ दिया जाता और छेड़छाड़ की जाती, तब भी क्या आप यही कहती। अगर अभिषेक लगातार बदमाशी और उत्पीडऩ की शिकायत करता और एक दिन फांसी पर लटका मिले? हमारे लिए भी करुणा दिखाएं।

रवि किशन ने उठाया था मुद्दा
बता दें, संसद के मानसून सत्र के पहले दिन भाजपा सांसद और भोजपुरी के नामी कलाकार रवि किशन ने ड्रग्स का मामला उठाते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। रवि किशन ने कहा था, बॉलीवुड में ड्रग्स की लत काफी ज्यादा है। कई लोग इसकी गिरफ्त में हैं। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) बहुत अच्छा काम कर रही है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं वह इस पर सख्त कार्रवाई करें, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़े और उन्हें सजा दे जिससे कि पड़ोसी देशों की साजिश का अंत हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *